पंचायत का तुगलकी फरमान, हिंदू लड़के से प्यार करने पर लड़की को पेड़ से बांधकर पीटा

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 01:40 PM (IST)

नवादाः बिहार के नवादा जिले से मानवता को शर्मसार करता एक मामला सामने आया है जहां एक मुसलमान लड़की को एक हिंदू लड़के से प्यार करने पर गांव की पंचायत ने तुगलकी सजा सुनाई। इसके चलते परिवारवालों ने लड़की की जमकर पिटाई की और उसे पांच घंटों तक पेड़ से बांधकर रखा। 

जानकारी के अनुसार, घटना नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के जोगिया मारण गांव की है। गांव के मोहम्मद फरीद अंसारी की 18 वर्षीय बेटी को एक हिंदू लड़के से प्यार हो गया। इस पर लड़की ने अपने परिवारवालों के सामने अपने प्रेमी से शादी करने की इच्छा जाहिर की लेकिन लड़की के घरवालों ने साफ इनकार कर दिया। इस पर पीड़िता 30 सितंबर को प्रेमी के साथ भाग गई और उसके साथ रहने लगी। 

लड़की के लापता होने पर परिवार वालों ने उसकी बहुत तलाश की। जब लड़की के परिवार वालों को पता लगा कि वह अपने प्रेमी के घर पर है तब गुरुवार को परिवार वाले पीड़िता को जबरदस्ती उठाकर घर ले आए। इसके बाद लड़की को गांव की पंचायत के सामने पेश किया गया। इस पर पंचायत ने युवती को पेड़ से बांधकर पीटने की तुगलकी सजा सुना दी। 

पंचायत की सजा के अनुसार भाई और मां ने लड़की को पेड़ से बांधकर उसकी जमकर पिटाई की। लड़की के परिवार वालों ने पांच घंटे तक उसे पेड़ से बांधे रखा। इस पर आसपास के लोग तमाशबीन बने रहे, किसी ने भी लड़की को बचाने की कोशिश नहीं की। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार वालों को दोबारा ऐसा ना करनी की चेतावनी देते हुए लड़की को मुक्त करवाया। इसके साथ ही पुलिस लड़की के प्रेमी रुपेश कुमार की भी तलाश कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static