जब महिला सिपाहियों ने DGP पर ही तान दी रायफल, हौसला देख गुप्तेश्वर पांडेय ने दी शाबाशी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 12:18 PM (IST)

भागलपुरः बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय महिला सिपाहियों का हौसला देख उस समय गदगद हो गए, जब उन्होंने डीजीपी पर ही रायफल तान डाली। दरअसल डीजीपी सोमवार सुबह सिविल ड्रेस पहनकर मॉर्निग वाॅक के लिए निकले थे। इस दौरान उन्होंने काम के प्रति निष्ठा चैक करने के लिए दो महिला सिपाहियों से बातचीत की।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपना परिचय दिए बिना महिला सिपाहियों से पूछा कि आप लोग इसे चला सकते हैं या नहीं। सिर्फ दिखाने के लिए हथियार तो नहीं हैं? इस पर एक अनुराधा नामक सिपाही ने कहा कि अभी तो हम लोग 45 राउंड गोली चलाकर बांका से लौटे हैं। अभी गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास में जा रही हूं।

फिर डीजीपी ने पूछा कि यदि तुम्हारा हथियार लेकर कोई भाग जाए तो क्या करोगी। इस बात पर दोनों आक्रोशित हो गईं और डीजीपी से कहा कि जरा हथियार लेकर भागकर दिखाइए, तब बताते हैं कि क्या करते हैं। इस पर डीजीपी ने कहा कि तुम नहीं पकड़ पाओगी। इतना सुनते ही अनुराधा ने कंधे से एसएलआर उतार डीजीपी को दिखाते हुए कहा कि हथियार लेकर अब भाग कर दिखा ही दीजिए। हथियार लेकर भागिए तो...टन्न से इंसास से ठोक दूंगी। यह कहते ही महिला सिपाहियों ने तुरंत कंधे से इंसास निकालकर डीजीपी पर तान दिया।

महिला सिपाहियों का हौसला देख डीजीपी ने उनको अपना परिचय दिया। फिर दोनों महिला सिपाहियों ने जय हिंद बोलकर डीजीपी को सलाम किया। दोनों महिला सिपाहियों का आत्मविश्वास देख डीजीपी काफी खुश हुए। इसके बाद डीजीपी महिलाओं को शाबाशी देकर पैदल सार्किट हाउस की ओर चले गए।
 

Nitika