राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुनी गई यह फिल्म, मधुबनी रेलवे स्टेशन पर है आधारित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 04:56 PM (IST)

मधुबनीः बिहार के मधुबनी रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई और सजावट पर आधारित फिल्म 'मधुबनी: द स्टेशन ऑफ कलर्स' को 'बेस्ट नैरेशन' श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। साफ-सफाई और सजावट के मामले में बिहार का यह रेलवे स्टेशन देश भर में दूसरे स्थान पर आता है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल मधुबनी रेलवे स्टेशन पर आधारित फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुने जाने पर काफी खुश हैं। वहीं यहां के लोग भी अपने रेलवे स्टेशन की खूबसूरती और साफ-सफाई पर नाज महसूस कर रहे हैं। मधुबनी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल आलोक का कहना है कि 'मधुबनी: द स्टेशन ऑफ कलर्स' का सम्मान न सिर्फ मधुबनी बल्कि पूरे बिहार का सम्मान है और ये सारा कुछ मधुबनी के कलाकारों की दिन-रात की मेहनत के बदौलत ही संभव हो पाया है।

रेलवे परिसर को सजाने संवारने वाले कलाकारों का कहना है कि स्टेशन की सुंदरता पर आधारित फिल्म बनी और इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला लेकिन श्रमदान के जरिए स्टेशन को सजाने वाले अधिकांश कलाकारों को व्यक्तिगत तौर पर कोई सम्मान नहीं मिला। इसके चलते कलाकारों के बीच जहां एक तरफ खुशी है वहीं दूसरी ओर थोड़ी मायूसी भी है।

बता दें कि 'मधुबनी: द स्टेशन ऑफ कलर्स' फिल्म जुलाई 2018 में मधुबनी रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई और सजावट को देखते हुए बनाई गई थी। इस फिल्म के क्रिएटिव और एक्टिंग डायरेक्टर कमलेश मिश्रा हैं।

prachi