गंगा सहित कई नदियां उफान पर, भागलपुर के बाद अब समस्तीपुर में घुसा बाढ़ का पानी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 05:00 PM (IST)

समस्तीपुरः बिहार में गंगा सहित कई नदियां उफान पर हैं जिसके चलते समस्तीपुर जिले के मोहनपुर, मोहीउद्वीननगर, पटोरी और विधापतिनगर प्रखंडों के करीब 30 गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

सूत्रों के अनुसार बारिश के कारण गंगा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्वि हो रही है जिससे जिले के मोहनपुर, मोहीउद्वीननगर, पटोरी और विधापतिनगर प्रखंडों के दुबहा, हरैल, सुलतानपुर, चापर, आनंदगोलबा, जौनापुर और हरदासपुर समेत 30 गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। इन गांवों के हजारों एकड़ मे लगी फसलें भी पानी मे डूब जाने से बर्बाद हो गई है। इसके अलावा इन क्षेत्रों के मुख्य सड़कों पर पानी आ जाने के कारण इन गांवों का संपर्क मुख्यालय से भंग हो गया है।

सूत्रों ने बताया कि बाढ़ के कारण प्रभावित लोग अपने-अपने सामानों के अलावा मवेशियों को लेकर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से इन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए नौकाओं को लगाया गया है। वहीं जिले के दुबहा, सुलतानपुर और घटहाटोल गांव स्थित सरकारी विद्यालयों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से पठन-पाठन का कार्य भी प्रभावित हुआ है।

वहीं जिलाधिकारी शशांक शुभंकर का कहना है कि प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी एवं निजी नावों के माध्यम से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रभावित इलाकों में हाई अलर्ट कर जल संसाधन विभाग के अभियंताओं द्वारा तटबंधों की भी सुरक्षा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static