बिहारः भोजपुर से विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद, 2 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 06:11 PM (IST)

भोजपुरः बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद अवैध शराब की तस्करी का धंधा लगातार जारी है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस अधिकारियों के द्वारा भी लगातार छापेमारी कर तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरा जा रहा है। ताजा मामला भोजपुर जिले का है जहां पुलिस ने छापेमारी कर 242 पेशी विदेशी बरामद की है। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

जानकारी के अनुसार, पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर जिले के मुफ्फसिल थाने में छापेमारी कर हरियाणा नम्बर ट्रक पर लोडेड 242 पेटी विदेशी शराब बरामद की तथा इसके साथ ही दो लोगों को हिरासत में लिया। विदेशी शराब की इस बड़ी खेप की बरामदगी के बाद जिले के शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हरियाणा नम्बर एक ट्रक पर जूता चप्पल के कार्टून के नीचे शराब की बड़ी खेप को आरा लाया जा रहा है। इस सूचना पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मुफ्फसिल थानाध्यक्ष को छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। गठित टीम द्वारा मुफ्फसिल थाना क्षेत्र बलुआ गंगहर पथ पर छापेमारी कर शराब लदे ट्रक को जब्त कर लिया गया। 

छापेमारी के दौरान ट्रक से 750ml व 180ml की 242 पेटी विदेशी शराब को बरामद किया गया जबकि पुलिस ने इस दौरान ट्रक चालक समेत एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया कि शराब की खेप को आरा और पटना ले जाने की योजना थी। 

prachi