कोरोना से संक्रमित नहीं हैं पटना के एम्स भेजे गए 10 विदेशी समेत 12 लोग

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 06:46 PM (IST)

पटनाः बिहार में राजधानी पटना के दीघा थाना क्षेत्र से आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एम्स, पटना भेजे गए दस विदेशी समेत बारह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं।

पुलिस उपाधीक्षक (विधि-व्यवस्था) चंद्रशेखर विद्यार्थी ने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर एक धार्मिक स्थल से किर्गजिस्तान के रहने वाले दस धर्मप्रचारक के साथ ही यूपी के उनके दो सहयोगी को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जांच के लिए एम्स भेज गया। कई घंटे तक चली जांच के बाद सभी बारह लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

विद्यार्थी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से यह पता चला है कि किर्गजिस्तान से धर्म प्रचार के लिए दस लोग पिछले जनवरी में ही भारत आए थे। इस दौरान ये सभी लोग अलग-अलग राज्यों में धर्म प्रचार करते रहे। उन्होंने बताया कि इसके बाद उत्तर प्रदेश के दो अन्य सहयोगियोें के साथ ये धर्म प्रचारक हाल ही में बिहार आए।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि दीघा थाना क्षेत्र से पूर्व ये सभी पटना के फुलवारी थाना क्षेत्र में कुछ दिनों तक रहे और उसके बाद पीरबहोर थाना क्षेत्र में भी ठहरे। उन्होंने बताया कि आज सुबह ही ये सभी दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी इलाके में गए थे तभी स्थानीय लोगोें ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। विद्यार्थी ने बताया कि सभी 12 लोगों के यात्रा विवरणी को खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही उनके सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विदेशी लोगों के साथ उत्तर प्रदेश के उनके दो सहयोगियोें से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा की जा रही है। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static