PM मोदी के जल शक्ति अभियान को मिल रही गति, देशभर के जिलों में गया ने हासिल किया प्रथम रैंक

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 12:30 PM (IST)

गयाः बिहार का गया जिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए जल शक्ति अभियान में देश भर में प्रथम रैंक हासिल करने वाला जिला बना है। यह अभियान 1 जुलाई 2019 से शुरू हुआ था। गया जिले को प्रथम रैंक देशभर के 253 जिले में किए जा रहे काम के आधार पर मिला है।

जल संकट से जूझ रहे गया सहित बिहार के 12 जिलों को पीएम मोदी के जलशक्ति अभियान के लिए चुना गया था। गया जिला के तीन प्रखंड इमामगंज, डुमरिया और मानपुर प्रखंड का चयन किया गया था। अभियान की शुरुआत के बाद जिला प्रशासन ने जल मंत्रालय के मापदंडों के अनुसार तेजी से काम करना शुरू कर दिया था। इन तीन प्रखंड में 20 लाख लक्ष्य के अनुपात में अब तक करीब 17 लाख पौधारोपण कर लिया गया है।

16 सितंबर को जारी सूची में गया जिले को जलशक्ति अभियान के तहत प्रथम रैंक मिला है। गया जिले को मिली इस उपलब्धि से जिलाधिकारी अभिषेक सिंह काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कि फाइनल सूची अब 30 सितंबर को जारी होगी जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों के चिन्हित जिलों में जलशक्ति अभियान के तहत करवाए जा रहे कार्यों की रैंकिंग तय की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस सूची में भी उनको बेहतर रैंक ही मिलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static