संघ की जासूसी मामले पर BJP में बवाल, गिरिराज सिंह ने साधा CM और डिप्टी CM पर निशाना

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 01:00 PM (IST)

पटनाः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सहित 19 सहयोगी संगठनों के सदस्यों के बारे में जानकारी मांगे जाने वाले पत्र को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। इस मामले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधा है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि इस मामले को लेकर सुशील मोदी से पूछा जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से सीधा सवाल पूछा कि इतना बड़ा निर्णय बिना आपकी इजाजत से कैसे संभव हुआ, यह जांच का विषय है। सिंह ने कहा कि हम संघ के सवाल पर कोई समझौता नहीं करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संघ हमारा मातृ संगठन है और जिसका चरित्र पारदर्शी है। इस तरह से संघ से जुड़े सदस्यों की जांच करवाने का आदेश जारी करना उचित नहीं। उन्होंने कहा कि किसी भी गठबंधन में सरकार को अपने ढंग से चलाना होता है, लेकिन जब ऐसी घटनाएं आती है तो पूरा परिवार विरोध करता है।

बता दें कि बीते 28 मई को बिहार सरकार द्वारा एक पत्र जारी कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सहित 19 विभिन्न संगठनों के सदस्यों के बारे में जांच करवाने के आदेश दिए थे। एक हफ्ते के अंदर इस चिट्ठी का जवाब भी मांगा गया। इस मामले को लेकर भाजपा नीतीश सरकार पर हमलावर हो गई है। वहीं गृह विभाग के द्वारा स्पेशल ब्रांच से इस मामले में जवाब मांगा गया है।

prachi