राहुल के ‘रेप इन इंडिया' वाले बयान पर भड़के गिरिराज, कहा- इससे देश का मजाक उड़ा

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 11:21 AM (IST)

पटनाः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर उनकी ‘रेप इन इंडिया' टिप्पणी से देश का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया है। भाजपा के फायरब्रांड नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि गांधी की टिप्पणी राष्ट्रीय हित के खिलाफ है और वह अक्सर पाकिस्तान की लाइन को अपनाते दिखते हैं।

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गिरिराज ने पत्रकारों से कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मजाक उड़वाया है। पहले भी उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले पर जो रूख अपनाया था, पाकिस्तान की प्रतिक्रिया से मिलता-जुलता था। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर के निवेशकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, गांधी ने ‘रेप इन इंडिया' का बयान दिया।

गिरिराज ने कहा कि गांधी का मतलब क्या था कि दुनियाभर के लोग हमारी बहनों और बेटियों का बलात्कार करने के लिए भारत आते हैं? ऐसा लगता है कि उन्हें देश की संवेदनशीलता की कोई समझ नहीं है। सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब चंद्रगुप्त मौर्य ने यूनान के सेनापति सेलेयूकस की बेटी से शादी की थी तब चाणक्य ने उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें सुनिश्चित करना चाहिए कि विदेशी से जन्मी संतान सिंहासन पर नहीं बैठे। हमें खुद को यह प्राचीन उक्ति फिर से याद दिलानी चाहिए।

आरएसएस के विचारक वी डी सावरकर की कांग्रेस द्वारा बार-बार आलोचना करने पर, भाजपा नेता कहा कि नेहरू गांधी परिवार सावरकर के बलिदान की प्रशंसा नहीं कर सकता है, जिन्होंने वर्षों सेलुलर जेल में बिताए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं नेहरू वंश को चेताना चाहता हूं कि उन्होंने देश का बहुत दोहन कर लिया और उन्हें अब सत्ता की लालसा छोड़ देनी चाहिए।
 

prachi