पप्पू यादव ने सरकारी आवास खाली करने से पहले उखाड़े खिड़की, दरवाजे और टाइलें!

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 06:29 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः लुटियन दिल्ली स्थित बलवंत राय मेहता लेन के 11 ए नंबर बंगले का नजारा युद्ध क्षेत्र की किसी इमारत में मची तबाही जैसा है। कमरों से उखाड़े गए खिड़की दरवाजे और दीवारों से निकाली गई टाइलें, बिखरा पड़ा फर्नीचर, खंडहर में तब्दील हुए बरामदे, इस बंगले की ताजा तस्वीर का हिस्सा हैं।

अतिरिक्त निर्माण कार्य को हटाने से बंगले में मची तबाही
यह बंगला बिहार से पूर्व सांसद पप्पू यादव के नाम आवंटित है और बंगले में तबाही के मंजर की वजह, इसे खाली करने से पहले इसमें किए गए अतिरिक्त निर्माण कार्य को हटाना बताया गया है। आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा पूर्व सांसदों से बलपूर्वक सरकारी बंगला खाली करवाने की कार्रवाई पप्पू यादव को आवंटित बंगले में शुरु होती, इससे पहले ही उन्होंने बंगले में किए गए सैकड़ों लोगों के रुकने के इंतजामों का नामोनिशान मिटाने के लिए अस्थायी निर्माण को ढहा दिया है।

पप्पू यादव के निजी सचिव ने CPWD के सिर पर मढ़ी तोहमत
आवास पर मौजूद पप्पू यादव के निजी सचिव अजय कुमार ने दावा किया कि बंगले में लगभग 400 लोगों के रुकने का इंतजाम था। उन्होंने बताया कि हमारे सांसद ने उन मरीजों के लिए आवास में रुकने ठहरने के इंतजाम किया था जो मधेपुरा सहित बिहार के अन्य इलाकों से इलाज करवाने के लिए दिल्ली आते थे इसीलिए बंगले के बाहर सुभाष चंद्र बोस सेवाश्रम का बोर्ड पर भी लगा है जिस पर लिखा है, आपका घर, सबका घर। कुमार ने हालांकि निर्माण कार्य को ढहाने और खिड़की दरवाजे उखाड़ कर ले जाने की तोहमत केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के सिर पर मढ़ दी लेकिन सीपीडब्ल्यूडी ने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि पूर्व सांसद ने अभी बंगले का कब्जा हस्तांतरित नहीं किया है।

CPWD के अधिकारी ने ऐसी किसी कार्रवाई से किया इंकार
कुमार ने बताया कि मंगलवार को सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की मौजूदगी में निर्माण कार्य को हटाया गया था और इससे निकले खिड़की दरवाजे भी सीपीडब्ल्यूडी का दल ले गया। सीपीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने पप्पू यादव को आवंटित बंगले में ऐसी किसी कार्रवाई से इंकार करते हुए बताया कि इस तरह की कार्रवाई पुलिस की मौजूदगी में बलपूर्वक बंगला खाली करवाते समय होती है जबकि बलपूर्वक बंगला खाली करवाने वालों की सूची में पप्पू यादव का नाम शामिल नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static