जयप्रकाश नारायण की 117वीं जयंतीः राज्यपाल और CM ने दी श्रद्धांजलि, PM मोदी ने भी किया याद

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 12:08 PM (IST)

पटनाः लोकनायक जयप्रकाश नारायण की शुक्रवार को 117वीं जयंती है। इस मौके पर राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जयप्रकाश नारायण को याद किया।

पटना के आयकर गोलंबर में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में उपमुख्मंत्री सुशील मोदी सहित कई नेता शामिल हुए। उन्होंने लोकनायक की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

समारोह के दौरान सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने आरती-पूजन एवं भजन कीर्तन का गायन किया। वहीं सीएम नीतीश ने ट्वीट के जरिए भी जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि दी। नीतीश ने अपने ट्वीट में लिखा कि लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी समाज के पिछड़े एवं वंचित वर्गों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए समर्पित रहे। जय प्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर उन्हें सादर नमन एवं श्रद्धांजलि।

पीएम ने ट्वीट कर किया याद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मां भारती के सच्चे सपूत लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। मोदी ने कहा कि उन्होंने स्वतंत्रता संघर्ष में अपना बहुमूल्य योगदान तो दिया ही, आजादी के बाद लोकतंत्र की रक्षा में भी अतुलनीय भूमिका निभाई। उनका त्याग और समर्पण हम सबके लिए सदा प्रेरणास्रोत रहेगा। 

prachi