मुजफ्फरपुर कांडः SC ने बिहार सरकार को लगाई फटकार, 14 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 04:05 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड में सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट भी अब इस मामले को लेकर सतर्क नजर आ रहा है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुजफ्फरपुर मामले पर सुनवाई की गई। इस दौरान कोर्ट ने बिहार सरकार को जमकर फटकार लगाई। मुजफ्फरपुर मामले की अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी।

कोर्ट ने कहा कि सरकारी अनुदान पर बालिका गृह चल रहा था। कोर्ट ने सरकार से पूछा कि संस्था की असलियत जाने बिना पैसा क्यों दिया गया। इससे पहले कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए राज्य और केंद्र सरकार को इस मामले में नोटिस जारी किया था। जस्टिस मदन बी लोकुर और दीपक गुप्ता की खंडपीठ ने नोटिस जारी कर इस मामले में सरकार से तीन हफ्तों के भीतर जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पीड़ित लड़कियों की तस्वीरें और इंटरव्यू दिखाने पर भी रोक लगा दी गई है। 

मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है। इस घटना के कारण बिहार ही नहीं पूरा देश शर्मसार हुआ है। विपक्ष के द्वारा राज्य सरकार पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। इस घटना के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।     

prachi