नोडल अफसरों के फोन पर हजारों कॉल आने से नंबर हुए क्रैश, अब नए हेल्पलाइन नंबर जारी

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 06:31 PM (IST)

पटनाः बाहर फंसे बिहार के लोगों की वापसी के लिए आपदा प्रबंधन विभाग ने नोडल अधिकारियों के नंबर जारी किए थे, ताकि संबंधित राज्य के साथ आसानी से समन्वय स्थापित हो सके। इसी बीच शनिवार को इन मोबाइल नंबरों पर आम लोगों के ही इतने फोन आए कि वो क्रैश हो गए। इसके बाद अब विभाग ने लोगों की सहायता के लिए नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि बिहार के बाहर फंसे श्रमिक और छात्र-छात्राएं जो वापस आना चाहते हैं, वे 0612- 2294204, 0612-2294205 पर संपर्क कर अपनी जानकारी दे सकते हैं। प्रधान सचिव ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 18 अधिकारियों के मोबाइल फोन पर लगभग 16000 कॉल आए हैं। इसके चलते नोडल अफसरों के फोन नंबर बंद और व्यस्त आने लगे।

प्रत्यय अमृत ने बताया कि संबंधित राज्य के साथ आसानी से समन्वय स्थापित करने के लिए नोडल अधिकारियों के नंबर दिए गए थे। वहीं मीडिया में ये नंबर सार्वजनिक होने की वजह से लोग इन पर भी कॉल करने लगे। प्रधान सचिव ने बताया कि बिहार में कई राज्यों के लोग फंसे हुए हैं और अपने प्रदेश लौटना चाहते हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए एक मोबाइल एप कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static