बजट सत्र का दूसरा दिनः RJD-BJP विधायकों के बीच हाथापाई, तेजस्वी ने लगाया गुंडागर्दी का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 11:39 AM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा में सत्र के दूसरे दिन बजट पेश करने से पहले ही सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए। इतना ही नहीं विधायकों में हाथापाई तक की नौबत भी आ गई, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को 15 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

सदन में दूसरे दिन की कार्यवाही के दौरान सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर बवाल मच गया। तेजस्वी ने एनपीआर को लेकर सरकार का घेराव किया। उन्होंने सीएए और एनआरसी को काला कानून बताया। इतना ही नहीं तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जनता को गुमराह किया है। इस पर भाजपा के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी संविधान का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी से अपने कथन को वापस लिए जाने की मांग करते हुए कुछ कहा जिस पर विपक्षी सदस्यों ने आपत्ति जताई।

वहीं भाजपा के मंत्री नंदकिशोर यादव और विजय कुमार सिन्हा ने यह कहते हुए विपक्ष पर कटाक्ष किया कि क्या संसद एक काला कानून पारित करती है? इसी बीच राजद नेता भाई वीरेंद्र और मंत्री प्रमोद कुमार के बीच हाथापाई हो गई। वहीं तेजस्वी ने सदन के अंदर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया। बता दें कि बिहार में मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही का दूसरा दिन काफी अहम माना जा रहा है। उपमुख्यमंत्री और राज्य के वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी 13वीं बार बजट पेश करेंगे।

 

 

 

 

Nitika