एंबुलेंस नहीं मिलने से बच्चे की मौत मामले में अस्पताल प्रबंधक निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 11:48 AM (IST)

जहानाबादः बिहार के जहानाबाद जिले में एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण तीन वर्षीय एक बच्चे की मौत के मामले में सदर अस्पताल के प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उस समय ड्यूटी पर तैनात दो चिकित्सकों तथा 4 नर्स के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने उक्त मामले में शनिवार को कार्रवाई करते हुए सदर अस्पताल के प्रबंधक को निलंबित कर दिया है। वहीं उस समय ड्यूटी पर तैनात दो चिकित्सकों और 4 नर्सों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की है। पड़ोसी अरवल जिले के कुर्था थाना अंतर्गत साहोपुर गांव निवासी बृजेश कुमार सिंह अपने बीमार बच्चे ऋषु कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाए थे जहां चिकित्सकों ने उन्हें पटना मेडिकल कालेज अस्पताल (पीएमसीएच) रेफर कर दिया। वहीं 2 घंटे के इंतजार के बाद भी उन्हें एंबुलेंस नहीं दिया गया जबकि उस समय अस्पताल में तीन एंबुलेंस मौजूद थे जिसके कारण बच्चे की मौत हो गई।

जहानाबाद के जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी और सदर अस्पताल उपाधीक्षक को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने बच्चे का इलाज नहीं किए जाने और तुरंत आवश्यक आकस्मिक चिकित्सीय सुविधा नही कराने पर दण्डात्मक एवं अनुशासनिक कार्रवाई के लिए 24 घंटे के अन्दर स्पष्टीकरण देने को कहा था ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static