कोरोना से निपटने के लिए सरकार को किस तरह मदद दे रही है LJP

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 06:49 PM (IST)

 

जालंधरः देशभर में कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर बिहार सरकार काफी सतर्क दिखाई दे रही है। वहीं कोरोना से निपटने के लिए महागठबंधन का घटक दल लोजपा सरकार की किस तरह मदद कर रहा है। आईए जानते हैं लोजपा के राष्टीय अध्यक्ष चिराग पासवान से

सवालः- ऐसी स्थिति में जब हर तरफ लॉकडाउन है आप अपने आपको कैसे सुरक्षित रख रहे हैं
जवाबः- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा दिए गए निर्देश का पालन कर रहे हैं। अपने परिवार के साथ जितना हो सके घर पर ही रहता हूं। इस महामारी से बचने का एकमात्र तरीका लॉकडाउन ही है।

सवालः- 2 दिन पहले आपने एक वीडियो शेयर किया था इसका क्या मकसद था। इससे आप क्या संदेश देना चाहते थे
जवाबः- कई लोगों के मुझे फोन आते हैं कि हम घर में परेशान हो रहे हैं, मानसिक प्रताड़ना हो रही है। इस वीडियो के जरिए मैं लोगों को ये संदेश देना चाहता था कि आप इन दिनों में खूबसूरत यादें जोड़ सकते हैं। मुझे लगता है कि मेरे लिए ये यादें जिंदगी की सबसे खूबसूरत यादें हैं।

सवालः- आपने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जो कुछ दिन पहले चिट्ठी लिखी थी कि बिहार के बाहर फंसे लोगों की मदद की जाए, क्या आपको लगता है कि सरकार के द्वारा लोगों को वो मदद पहुंचाई गई है।
जवाबः- मैं उम्मीद करता हूं कि मुख्यमंत्री के द्वारा वो मदद पहुंचाई गई होगी लेकिन मैंने ये संतोष नहीं किया कि मेरी जिम्मेदारी खत्म हो गई। बिहार का नेता और नागरिक होने के चलते मेरी ये जिम्मेदारी है कि जो लोग कठिनाई में हैं, उन तक मदद पहुंचाई जाए।

सवालः- जदयू के नेताओं का कहना है कि चिराग एक 5 स्टार नेता है, उन्हें जमीनी हकीकत से कोई लेना देना नहीं है।
जवाबः- मेरे बारे में कोई क्या कहता है मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में जाना नहीं चाहता। मुझे और मेरी जनता को पता है कि मैं कितना जमीन से जुड़ा हूं। मेरे पिता जी रामविलास पासवान को सब जानते हैं, मैं उन्हीं का अंश हूं।

सवालः- प्रवासी मजदूर के लिए ऐसा क्या किया जाए कि वो दोबारा पलायन न करें
जवाबः- मेरे सामने पहले भी ऐसे प्रश्न आ चुके हैं। मैंने मुख्यमंत्री से इस बारे में बात की थी। मुझे विश्वास है कि वह ऐसे कदम उठाएंगे, जिससे भविष्य में लोग पलायन करने को मजबूर नहीं होंगे।

सवालः- इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, क्या आपने अपने एजेंडे में पलायन को प्रमुखता से रखना था।
जवाबः- जी हां, मैं अपनी घोषणा पत्र तैयार कर ही रहा है। उसमें मैंने पलायन के मुद्दे को प्रमुखता दी थी। साथ ही कई और बातें भी लिखी थी।

सवालः- क्या आप विधानसभा चुनाव एनडीए के घटक दल के रूप में ही लड़ेंगे या कोई और रास्ता चुनेंगे
जवाबः- जी हां, मैं एनडीए के साथ ही चुनाव लड़ूंगा। हमारा गठबंधन मजबूत है।

सवालः- आप देश और बिहार की जनता से क्या अपील करना चाहेंगे जवाबः मैं हाथ जोड़कर सबसे आग्रह करूंगा कि घर पर ही रहें। घर पर रहना ही कोरोना से बचने का एकमात्र तरीका है। सुरक्षित रहे और घर पर रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static