छठ व्रतियों ने डूबते हुए सूर्य को दिया अर्घ्य, घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 06:25 PM (IST)

पटनाः लोक आस्था के महापर्व का आज तीसरा दिन है। श्रद्धालुओं के द्वारा डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया। इसको लेकर पटना के घाटों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। आज भगवान भास्कर को पहला अर्घ्य दिया गया। 

श्रद्घालुओं ने अपने परिजनों के साथ घाटों पर पहुंचकर डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। बुधवार को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही छठ पर्व का समापन होगा। इसको लेकर प्रशासन काफी अलर्ट नजर आ रहा है। बेगूसराय में भी लोगों ने विभिन्न घाटों प पहुंचकर डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। इस पर्व को लेकर पूरे बिहारवासियों में उत्साह देखने को मिल रहा है।  

इस अवसर पर खगड़िया के अगुवानी गंगा किनारे सहित जिले के तमाम नदी और गंगा किनारे छठ व्रतियों ने भास्कर को अर्घ्य दिया। इसके चलते जिले के तमाम घाटों पर छठ गीत गूंजे। इस मौके पर जहानाबाद के दरधा यमुना संगम तट पर छठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जमा है। व्रतियों ने संगम तट पर डुबकी लगा कर डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। 

लोक आस्था महापर्व छठ के मौके पर मंगलवार को पूर्णिया में भी लोगों ने डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। इस मौके पर सभी छठ घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। छठ घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए।


इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नासरीगंज घाट पहुंचे। उन्होंने स्टीमर के जरिए घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान नीतीश कुमार के साथ प्रशांत किशोर, नंद किशोर यादव भी मौजूद रहे। इस मौके पर हरियाणा के राज्यपाल सत्यनारायण आर्य अरवल पहुंचे। 

prachi