सुअरों और कौवों के बाद अब बिहार में सैकड़ों मुर्गियों की मौत, बर्ड फ्लू के डर से सहमे लोग

3/24/2020 1:02:55 PM

गोपालगंजः देशभर में आफत बन चुके कोरोना वायरस के बीच अब बिहार में बर्ड फ्लू दस्तक देता नजर आ रहा है। जहां पहले राज्य में भारी संख्या में सुअरों और कौवों की मौत हो गई। वहीं अब गोपालगंज जिले से सैकड़ों मुर्गियां के अज्ञात बीमारी से मरने की खबर सामने आई है। इसके चलते लोगों में दहशत पैदा हो रही है।

जानकारी के अनुसार, मामला गोपालगंज के मांझागढ़ के भैसही गांव का है। यहां के एक पोल्ट्री फार्म में अज्ञात बीमारी से सैकड़ों मुर्गियां मर गई। इसी बीच सबसे बड़ी लापरवाही पोल्ट्री फार्म के संचालक की सामने आई। संचालक ने मरी हुई मुर्गियों को मिट्टी में दफनाने की बजाए ऐसे ही नदी में लावारिस फेंक दिया।

स्थानीय युवक ने बताया कि मांझागढ़ थानाक्षेत्र के भैसही गांव के बाहर चितरंजन सिंह का मुर्गी फार्म है। यहां अज्ञात बीमारी से करीब दो-तीन सौ मुर्गियां अचानक मर गई। वहीं संचालक ने करीब डेढ़ सौ मुर्गियों को यूं ही गांव के बाहर नदी में फेंक दिया। इसके चलते बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। इसी बीच ग्रामीणों ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर प्रशासन से मृत मुर्गियों का सैंपल लेकर जांच की मांग की है। साथ ही उन्होंने दोषी मुर्गी फार्म संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि इससे पहले बिहार के मुंगेर से कौवों और भागलपुर से सुअरों की मौत की खबर सामने आ चुकी हैै। वहीं कोरोना वायरस के बाद अब बिहार में बर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू की आशंका जताई जा रही है।


Nitika

Related News