फिर चर्चा में आए IITian श्रवण कुमार, BPSC की परीक्षा में उनको लेकर पूछा गया ये सवाल

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 04:20 PM (IST)

पटनाः बॉम्बे से बीटेक और एमटेक की डुएल डिग्री लेकर रेलवे में ट्रैकमैन बनने वाले पटना के श्रवण कुमार एक बार फिर सुर्खियों में आए हैं। दरअसल बीपीएससी की परीक्षा में श्रवण के ऊपर एक सवाल पूछा गया है।

17 फरवरी को हुई 65वीं बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में सेट ए के 52वें नंबर सवाल में पूछा गया कि 'हाल ही में अपने नए जॉब ट्रैकमैन के रूप में धनबाद में दायित्व ग्रहण करने वाले आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट का क्या नाम है? वहीं उत्तर में विकल्प के रूप में चौथे नंबर पर श्रवण कुमार का नाम दिया गया है। श्रवण कुमार के लिए भले ही ये खुशी की बात न हो, लेकिन बीपीएससी ने ऐसा कर उन्हें यह सोचने पर विवश कर दिया है कि उनकी मंजिल रेलवे की चतुर्थ वर्गीय नौकरी नहीं है।

बता दें कि पटना बिहटा पालीगंज के निवासी श्रवण कुमार धनबाद पीडब्ल्यूआई के अंडर कार्यरत हैं। श्रवण ने 2010 में आईआईटी जेईई में सफलता हासिल की थी। श्रवण ने आईआईटी मुंबई में इंटीग्रेटेड डुएल डिग्री कोर्स में दाखिला लिया था। 2015 में उन्होंने एक साथ बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की। वहीं शादीशुदा श्रवण को पढ़ाई पूरी करने के तीन साल बाद भी सरकारी नौकरी नहीं मिली तो उनका हौंसला टूट गया। बाद में मजबूर हो कर श्रवण ने रेलवे के ग्रुप डी के पद पर ज्वाइन कर ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static