लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन में सीटों को लेकर विवाद जारी, दिल्ली में हुई कांग्रेस की अहम बैठक

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः लोकसभा चुनावों के तहत बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर उलझा हुआ पेंच सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद के चलते गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं के साथ अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में बिहार कांग्रेस के नेता भी शामिल हुए।

बैठक में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, सदानंद सिंह व अखिलेश सिंह सहित बिहार के कई बड़े नेता शामिल हुए। सूत्रों के अनुसार इसके पहले बीती रात कांग्रेस स्‍क्रीनिंग कमिटी की बैठक में बिहार में सीटों को लेकर चल रहे विवाद पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि बैठक में बिहार के कई नेताओं ने गठबंधन तोड़कर सभी 40 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की सलाह दी है।

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने दो टूक कहा है कि बिहार में कांग्रेस अकेले लड़ने के लिए तैयार है। हम महागठबंधन के घटक दलों का सम्‍मान करते हैं लेकिन अपमान बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। इस अहम बैठक के चलते भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा की कांग्रेस में ज्वाइनिंग दो दिनों के टल गई है। इसके अतिरिक्त कांग्रेस की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी स्‍थगित कर दी गई है।

prachi