उपमुख्यमंत्री की बहन के घर पर इनकम टैक्स की टीम ने की छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 04:07 PM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान इनकम टैक्स की टीम के साथ बिहार पुलिस भी मौजूद रही। 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने पटना के एसपी वर्मा रोड पर स्थित सुशील मोदी की बहन के आवास पर दबिश दी। सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी का नाम बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले में लिया जा रहा है। इसको लेकर विपक्ष के द्वारा भी सुशील मोदी पर कई आरोप लगाए गए हैं। 

28 जून 2018 को राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी और उनकी भतीजी उर्वशी मोदी ने सृजन घोटाले में करोड़ों का गबन किया है। इस दौरान तेजस्वी ने कुछ दस्तावेज भी पेश किए थे। 

सृजन घोटाले की मास्टरमाइंड मनोरमा देवी हैं जिनका फरवरी 2017 में निधन हो गया। इस घोटाले में सरकारी राशि को सरकारी बैंक खाता में जमा करने के बाद अवैध रूप से ट्रांसफर कर लिया जाता था। इस घोटाले में मनोरमा देवी के अतिरिक्त बैंक के अधिकारी और अन्य सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं। मनोरमा देवी के कुछ राजनेताओं के साथ भी करीबी संबंध रहे हैं। 

prachi