भारत बंद का बिहार में व्यापक असर, NH-83 पर लगाया जाम, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 12:39 PM (IST)

जहानाबाद: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती हुई कीमतों के विरोध में विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर भारत बंद के दौरान जमकर प्रदर्शन किया। राजद कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर पटना गया मार्ग NH-83 को होलीगंज मोहल्ले के पास जाम कर दिया। वहीं राजद की छात्र विंग के कार्यकर्ताओं ने पटना गया रेल खंड पर कोर्ट हाॅल्ट के पास रेलवे ट्रैक पर आगजनी कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पटना गया रेल खंड पर जहानाबाद स्टेशन के पास पटना हटिया जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक कर सरकार विरोधी नारे लगाए। जहानाबाद कोर्ट हाल्ट पर गया से पटना जा रही मेमू पैसेंजर ट्रेन को रोककर नारेबाजी की। वहीं इस जाम से NH-83 पर सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। कई लोग जाम में फंसे रहे। इस दौरान बंद समर्थकों द्वारा शहर के तमाम दुकानों को बंद करा दिया गया।

राजद कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी सरकार से पूरा देश त्रस्त है। केंद्र सरकार की नीतियों से हर कोई दुखी है। इनका सबसे ज्यादा नुक्सान गरीब लोगों को हो रहा है। उन्होंने सरकार को पूरी तरह से गरीब विरोधी करार दिया। राजद कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार जब तक महंगाई पर लगाम नहीं लगाती तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

Deepika Rajput