CM नीतीश का निर्देश- बाहर फंसे बिहार के लोगों से फीडबैक लेकर परेशानियां करें दूर

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 06:30 PM (IST)

पटनाः लॉकडाउन के कारण बाहर फंसे बिहार के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्य सचिव को बाहर फंसे लोगों से जानकारियां लेकर उनकी परेशानियों को अविलंब दूर करने का निर्देश दिया है।

नीतीश ने बाहर फंसे बिहार के लोगों को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे लोगों को फोन कर उनकी समस्याओं और उन्हें प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली जाए। साथ ही लोगों को जो समस्याएं हो रही हैं, उनके समाधान के लिए अविलंब कार्रवाई करते हुए उन्हें सहायता उपलब्ध करवाई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सूचना देने वालों से उनका हाल जाना जाए। साथ ही उनसे मिली जानकारी के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बाहर फंसे लोगों की परेशानियों को अविलंब दूर करना सुनिश्चित किया जाए। नीतीश ने कहा कि जो लोग बाहर से बिहार आए हैं उनकी स्क्रीनिंग, भोजन, आवासन की व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। इस क्रम में निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें किसी तरह की समस्या न हो।

Nitika