CM नीतीश का पदाधिकारियों को निर्देश- बाहर से आए मजदूरों को उपलब्ध करवाएं रोजगार

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 11:10 AM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। इस दौरान जहां उन्होंने कोरोना संक्रमण से उत्पन्न वर्तमान स्थिति को लेकर कई निर्देश दिए। वहीं इसके अलावा बाहर से आए मजदूरों को रोजगार उपलब्ध करवाने का आदेश भी दिया।

सीएम नीतीश ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन के कार्य को बढ़ावा दिया जाए ताकि लॉकडाउन में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिनके पास जॉब कार्ड नहीं है उनका भी जॉब कार्ड बनाकर रोजगार उपलब्ध कराए जाएं।

इस दौरान ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री को बताया कि बाहर से आए लोगों में से जिन्होंने कार्य करने की इच्छा जताई है, उन्हें क्वारंटाइन अवधि पूर्ण होने के बाद कार्य दिया जा रहा है। साथ ही जिनका जॉब कार्ड नहीं है उन्हें भी जॉब कार्ड उपलब्ध कराकर काम दिया जा रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रही वृद्धि को लेकर कहा कि इसका कारण संक्रमित व्यक्ति की चेन है। इसलिए पूर्ण और सटीक कांटेक्ट ट्रेसिंग करें और तुरंत उसकी जांच कराएं।

Edited By

Ramanjot