राज्यसभा चुनावः JDU ने दोनों सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, इन दिग्गजों पर लगी मुहर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 02:20 PM (IST)

 

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने एक बार फिर रामनाथ ठाकुर और हरिवंश को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह एवं राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद (आरसीपी) सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में ठाकुर और हरिवंश को पार्टी का राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की।

ठाकुर और हरिवंश का राज्यसभा का कार्यकाल इस वर्ष 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू कोर कमेटी की यहां एक अणे मार्ग में हुई बैठक में ठाकुर और सिंह को पार्टी का फिर से राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव भी उपस्थित थे। बता दें कि ठाकुर और हरिवंश के साथ ही जदयू की राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन का कार्यकाल भी 9 अप्रैल को ही समाप्त हो रहा है।

राज्यसभा की रिक्त होने वाली 5 सीटों के चुनाव में विधानसभा में संख्या बल के आधार पर जदयू अपने सहयोगी लोजपा की मदद से अपने 2 उम्मीदवार को ही राज्यसभा में भेज सकता है। वहीं भाजपा से एक और राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन से 2 उम्मीदवार राज्यसभा पहुंच सकता है। महागठबंधन की ओर से राजद ने दोनों सीट के लिए दावा किया है।

Nitika