प्रशांत किशोर के ट्वीट पर JDU का पलटवार- नीतीश विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष, भ्रम न पालें

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 10:50 AM (IST)

पटनाः बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जदयू ने दोनों सदन में नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन दिया। इससे नाराज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर लगातार ट्वीट कर नीतीश सरकार निशाना साध रहे हैं। वहीं अब जदयू ने प्रशांत किशोर के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष हैं इसलिए भ्रम न पालें और वोट का गणित देखें।

जदयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष हैं, दर्पण की तरह साफ है। काम ही उनकी पहचान है। भ्रम न पालें, वोट के गणित को देखें। उन्होंने कहा कि नीतीश जी के नेतृत्व एवं जनादेश से स्पष्ट हो जाएगा। गौर करें 2015 विधानसभा चुनाव (64.17 लाख) की तुलना में 2019 लोकसभा चुनाव (89.02 लाख) में जदयू के वोटों में 39 प्रतिशत (24.85 लाख) का इजाफा हुआ है। ज्ञानवर्द्धन करें।

वहीं, जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने किशोर का नाम लिए बगैर कहा कि इस विधेयक में कोई ऐसा प्रावधान नहीं किया गया है, जिससे अल्पसंख्यकों का अहित हो। इसके मद्देनजर जब पार्टी का रुख स्पष्ट था तो किसी की बयानबाजी को कोई अर्थ नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों एवं अल्पसंख्यकों को लेकर कायम संशय दूर होने के बाद ही जदयू ने इस विधेयक को लोकसभा और राज्यसभा में समर्थन दिया है।

बता दें कि प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा था कि नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन करने से पहले जदयू नेतृत्व को उन लोगों के बारे में भी सोचना चाहिए, जिन्होंने वर्ष 2015 में जदयू पर भरोसा जताया था

 

prachi