JDU ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, RJD पर लालू के हस्ताक्षर वाले टिकट बांटने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 11:34 AM (IST)

पटनाः जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। उन्होंने राजद पर उम्मीदवारों को लालू प्रसाद के हस्ताक्षर वाले टिकट बांटने का आरोप लगाया है और आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

नीरज कुमार ने पत्र में लिखा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के मामले में रांची के होटवार जेल में बंद है और स्वास्थ्य कारणों से रिम्स, रांची के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं। जेल मैनुअल में स्पष्ट है कि लालू यादव से सप्ताह में एक दिन (शनिवार) को मिलने के लिए अदालत से आदेश लेना पड़ता है। इसके बाद भी लोकसभा चुनाव में लालू के हस्ताक्षर वाले टिकट पार्टी के उम्मीदवारों को बांटे गए हैं।

जदयू प्रवक्ता ने पूछा कि क्या लालू के नाम वाले टिकट बांटने का आदेश अदालत से लिया गया है। अगर नहीं तो उनके द्वारा बांटे गए टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के नामांकन को अवैध घोषित किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद लगातार सोशल मीडिया पर भी अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं। सोशल साइटों पर दिए गए लालू प्रसाद के बयानों से चुनावों पर प्रभाव पड़ सकता है। नीरज कुमार ने आयोग से इस मामले पर कार्रवाई करने की मांग की है।

prachi