JDU ने PM मोदी के राम मंदिर पर बयान का किया समर्थन, BJP और RSS ने जताई नाराजगी

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 07:22 PM (IST)

पटना: राम मंदिर निर्माण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा है कि जब प्रधानमंत्री मोदी का बयान राम मंदिर के मामले पर आ चुका है तो ऐसे में किसी और के बयान का कोई मतलब नहीं है।

वहीं राम मंदिर बीजेपी के लिए संकट का मुद्दा बनता जा रहा है। प्रधानमंत्री ने भी मंदिर पर न्यायालय के फैसले को सर्वमान्य बताया है। मगर आरएसएस और बीजेपी इस फैसले से संतुष्ट नहीं दिख रही। आरएसएस के बाद बीजेपी सांसद डाॅक्टर सीपी ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री से मंदिर मुद्दे पर फिर से विचार करने की अपील की है।

जदयू ने आरएसएस और बीजेपी नेताओं के बयान को खारिज कर दिया है। पार्टी के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा है कि मंदिर मुद्दे पर प्रधानमंत्री का बयान सही है। न्यायालय के फैसले के बाद मंदिर निर्माण पर फैसला होना चाहिए।

राजद ने मंदिर के मामले पर बीजेपी आरएसएस के बीच मचे घमासान पर हमला बोला है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने कहा है कि मंदिर के मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। बीजेपी आरएसएस मंदिर के मामले पर राजनीति करती रही है। मंदिर का निर्माण सर्वसम्मति से न्यायालय के फैसले के बाद ही होना चाहिए। साथ ही कहा कि मंदिर के नाम पर आरएसएस बीजेपी खून की राजनीति करती रही हैं।
 

prachi