Lok sabha election 2019: बेगूसराय सीट से CPI उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने भरा नामांकन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 02:09 PM (IST)

बेगूसरायः जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीवार कन्हैया कुमार ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय होगा। भाजपा की तरफ से गिरिराज सिंह और राजद की तरफ से तनवीर हसन को मैदान में उतारा गया है।

कन्हैया कुमार ने नामांकन करने से पहले अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज नामांकन रैली में आने वाले समर्थकों और कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे अनुशासित रहें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें। कृपया एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड जैसी इमरजेंसी सेवा की गाड़ियों, स्कूल बस आदि को पहले निकलने दें।

इससे पहले कन्हैया कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर कार्यक्रम का ब्यौरा प्रस्तुत किया था। उन्होंने लिखा साथियों, नौ अप्रैल, 2019 को मुझे बेगूसराय में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करना है। यह चुनाव मैं अकेले नहीं लड़ रहा, बल्कि वे सभी मेरे साथ उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं जो समाज की सबसे पिछली कतार में खड़े लोगों के अधिकारों के साथ संविधान को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

इसके आगे कन्हैया कुमार ने लिखा कि ताकत कितनी भी बड़ी हो, एकजुटता के उस जज़्बे के सामने छोटी पड़ ही जाती है जो आपकी हर बात में झलकता है। हमेशा की तरह इस बार भी मुझे पक्का यकीन है कि कल मुझे आपका प्यार और समर्थन जरूर मिलेगा। उम्मीद है जो साथी बेगूसराय में हैं वे समय निकालकर इस मौके पर मेरे साथ जरूर मौजूद रहेंगे।

prachi