लालू को डाॅक्टर ने दी दिन में एक आम खाने की इजाजत, बढ़ा शुगर लेवल

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 06:48 PM (IST)

पटना/रांचीः गर्मी के इस मौसम में फलों के राजा आम का सीजन है। ऐसे में आम हो या खास सभी को आम का स्वाद बेहद भाता है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू के दौरान आम का जिक्र ने आम को खूब सुर्खियां दिलाई थीं। जिसके बाद अब दोबारा एक बार फिर आम चर्चा में है क्योंकि लालू यादव को आम बेहद पसंद है।

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव इस दिनों रांची के रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में उपचाराधीन हैं। मगर राजद सुप्रीमो का आम से खास रिश्ता अभी भी बना हुआ है। लालू यादव को आम इतना पसंद है कि हर रोज वे अपने खाने में एक मालदा आम का जायका जरूर ले रहे हैं।

आम का स्वाद ही ऐसा है कि हर खास और आम अपने दस्तरखान पर आम के फल को जरूर रखना चाहता है और इसी आम की चाहत को देखते हुए लालू के डॉक्टर ने उन्हें हर रोज एक आम खाने की इजाजत दे दी है, लेकिन मन है कि मानता ही नहीं इसीलिए लालू यादव एक से ज्यादा आम खा ले रहे हैं। जिसकी वजह से उनका शुगर लेवल थोड़ा बढ़ गया है। वहीं डॉक्टर ने बताया कि लालू का शुगर लेवल बढ़ा है, लेकिन अंडर कंट्रोल है और उन्हें आम खाने की मनाही नहीं बस एक से ज्यादा नहीं खाने की हिदायत दी गई है। लालू यादव डायबिटीज के मरीज हैं, लेकिन ऐसे में जब वक्त आम के सीजन का हो तो फिर भला कोई आम से खुद को कैसे दूर रख सकता है।

Deepika Rajput