हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगे लालू, तेजस्वी ने बताया कारण

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 11:40 AM (IST)

रांचीः झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन झारखंड विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर राज्य में सरकार बनाने जा रहा है। 29 दिसंबर को झामुमो अध्यक्ष हेमंत सोरेन रांची के मोरहाबादी के मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। राजद प्रमुख लालू यादव इस समारोह में शामिल नहीं होंगे।

यह जानकारी लालू के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दी है। रांची स्थित रिम्स में पिता लालू यादव के साथ मुलाकात करने के बाद तेजस्वी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है। वो झारखंड में बनने वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे।

इससे पहले कहा जा रहा था कि लालू हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, जिसके लिए वे पैरोल का आवेदन देंगे। वहीं अब तेजस्वी ने इन बयानों पर विराम लगा दिया है। बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव रांची के रिम्स में भर्ती हैं। पेईंग वार्ड में भर्ती लालू अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करवा रहे हैं। शनिवार को लालू के साथ मुलाकात का दिन होता है। इस दिन अधिक से अधिक लोग लालू से मुलाकात कर सकते हैं।
 

prachi