हफ्ते में 3 दिन अपने वकील से मिल सकते हैं लालू, कोर्ट ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 12:08 PM (IST)

रांची/पटनाः राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को शुक्रवार को अदालत ने अपने वकील से सप्ताह में तीन बार मिलने की इजाजत दे दी है।

लालू के वकील प्रभात कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चारा घोटाले के मुकदमे के सिलसिले में वह इस सप्ताह भी लालू से रिम्स में बुधवार, गुरुवार और आज शुक्रवार को मिले। लालू से केस की तैयारी के सिलसिले में मुलाकात की अनुमति के लिए उन्होंने सीबीआई की विशेष अदालत से अनुरोध किया था जिसे आज उसने स्वीकार कर लिया।

लालू यादव की 16 जनवरी को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत में पेशी हुई थी। उस दिन सीबीआई की सुधांशु कुमार शशि की विशेष अदालत में लालू यादव का बयान दर्ज किया गया था। सोलह जनवरी को विशेष न्यायाधीश सुधांशु ने लालू से कुल 32 सवाल पूछे थे जिनका लालू यादव ने अपने अंदाज में जवाब दिया था। लालू ने दावा किया था कि इस मामले में उन्हें जो लोग गलत मिले उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के उन्होंने ही निर्देश दिए थे और बाद में स्वयं उन्हें इसमें फंसाया गया।

राजद प्रमुख ने दावा किया था कि वह इस घोटाले में कहीं से भी शामिल नहीं हैं। जहां तक पशुपालन विभाग के अधिकारी एसबी सिन्हा को सेवा विस्तार दिए जाने का प्रश्न है वह उन्होंने विभाग के नियमों के अनुसार ही दिया था। डोरंडा मामले में लगभग तीन घंटे तक चली लालू की गवाही 16 जनवरी को पूर्ण हो गई थी। यह रांची में लालू के खिलाफ चारा घोटाले का पांचवां और अंतिम मामला है। इससे पूर्व अन्य सभी चार मामलों में लालू के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालतें अपना फैसला सुना चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static