लालू यादव ने ठुकराया आवेदन, पप्पू यादव से नहीं करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 06:05 PM (IST)

पटना/रांची: चारा घोटाला मामले (Fodder scam case) में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) से मिलने वालों की सूची काफी लंबी है। इसी दौरान आगामी चुनावों के देखते हुए कई नेताओं ने लालू यादव से मुलाकात की है। मधेपुरा (Madhepura) के सांसद और जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी लालू यादव से मुलाकात की अर्जी लगाई थी, लेकिन राजद प्रमुख ने इसे ठुकरा दिया। जेल प्रशासन ने शनिवार का दिन उनसे मुलाकात करने वालों के लिए निर्धारित कर रखा है। लालू यादव से मुलाकात के लिए बकायदा आवेदन देना पड़ता है।

लालू यादव आवेदन के आधार पर खुद निर्णय लेते हैं कि वे किससे मुलाकात करेंगे। इसके बाद बकायदा जेल प्रशासन को भी इसकी सूचना दी जाती है। उनके साथ साए की तरह रहने वाले विधायक भोला यादव तमाम आवेदन उन तक पहुंचाते हैं। लालू प्रसाद की मंजूरी मिलने के बाद ही तय किया जाता है कि कौन व्यक्ति उनसे मुलाकात करेगा।

बिहार में बीजेपी-जदयू (BJP-JDU) के मुकाबले के लिए बन रहे विपक्षी महागठबंधन की रणनीति तैयार करने के लिए वरीय नेता आना चाहते हैं लेकिन जेल के नियमों के मुताबिक लालू यादव मुलाकात के लिए निर्धारित दिन तीन से ज्यादा लोगों से नहीं मिल सकते। विशेष परिस्थिति में उनके रिश्तेदारों को ही इसकी छूट है।

Deepika Rajput