लालू यादव की जेल से बाहर आने की संभावना, गंभीर बीमारियों का हवाला देते हुए मांगी बेल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 01:38 PM (IST)

पटना/रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में 4 साल की सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जल्दी ही जेल से बाहर आने की संभावना है। इसके लिए उन्‍होंने झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल कर बेल मांगी है। याचिका में लालू यादव ने अपनी गंभीर बीमारियों का हवाला देते हुए कहा है कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए जमानत दी जाए। यादव ने कहा है कि उन्हें क्रॉनिक किडनी, हार्ट और डायबीटिज समेत करीब 11 गंभीर बीमारियां हैं।

बताया जा रहा है कि यह याचिका देवघर, चाईबासा व दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल की गई है। याचिका में लालू प्रसाद यादव की बढ़ती उम्र व बीमारी का हवाला दिया गया है। लालू प्रसाद यादव दिसंबर 2017 से जेल में हैं जबकि इस समय अवधि में इलाज के लिए उन्हें कई बार हाईकोर्ट से औपबंधिक जमानत भी मिल चुकी है।

हाईकोर्ट ने 27 अगस्त 2018 को उनकी औपबंधिक जमानत खारिज करते हुए 30 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर करने का निर्देश दिया था। लालू प्रसाद यादव की ओर से जमानत याचिका दाखिल करने वाले वकील प्रभात कुमार ने बताया कि दुमका कोषागार, चाईबासा कोषागार और देवघर कोषागार के मामलों में बेल मांगी गई है।

 

prachi