लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार, अभी नहीं भेजे जाएंगे RIMS से जेल: RIMS अधीक्षक

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 11:28 AM (IST)

पटना/रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रिम्स से अभी जेल नहीं भेजा जाएगा। अब उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है। इस दौरान रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यम ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार के बाद अगर उन्हें तुरंत जेल भेजा जाता है, तो उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

यही कारण है कि स्वास्थ्य में बेहतर सुधार होने के बावजूद उन्हें जेल वापस नहीं भेजा जा सकता है। डॉ. कश्यप का मानना है रिम्स में डॉक्टरों की देखरेख के कारण ही लालू यादव की बीमारी नियंत्रण में है। वहीं पिछले 11 महीने में वो 6 बार इंफेक्शन का शिकार हो चुके हैं। जिनका इलाज रिम्स में चल रहा है।

कुछ दिनों पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने रिम्स में नॉनवेज खाने की इच्छा जताई थी। वहीं उनका इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा ने खराब सेहत का हवाला देते हुए उन्हें साफ इनकार कर दिया था। डीके झा ने कहा था लालू यादव की किडनी 50 प्रतिशत ही काम कर रही है। मासिक चेकअप में लालू यादव की यूरिन, ब्लड प्रेशर, चर्बी, किडनी और शुगर जैसी बीमारियों की टेस्ट रिपोर्ट ठीक है। इसके साथ ही उन्होंने लालू यादव को टहलने की सलाह दी है, लेकिन वे कम ही टहलते हैं।

Edited By

Jagdev Singh