पटना जंक्शन पर खुला देश का सबसे बड़ा वेटिंग हॉल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया उद्घाटन

9/15/2019 12:13:23 PM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के रेलवे जंक्शन पर देश के सबसे बड़े वेटिंग रूम का उद्घाटन किया गया। इस वेटिंग रूम में एक साथ 500 यात्री विश्राम कर सकते हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इसके अतिरिक्त यात्रियों को कई सुविधाओं की सौगात दी।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 500 सीटों वाले देश के सबसे बड़े यात्री प्रतीक्षालय का उद्घाटन किया, वहीं जंक्शन पर एस्कलेटर, फ्री वाई-फाई, करबिगहिया स्थित नए भवन में रिजर्वेशन कार्यालय के साथ ही हमसफर एप को भी लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि पटना साहिब के विकास के लिए हार्डिंग पार्क के पास प्लेटफॉर्म को विस्तार करने के लिए पोस्टल और संचार क्ववार्टर को हटाने का विभाग को हमने आदेश दे दिया है ताकि 5 रेलवे प्लेटफॉर्म बन सके। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि रेलवे में आने वाले 5 वर्षों में 50 लाख करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे।

इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने भी रेल मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में रेल ने जनता का सपना साकार किया। उन्होंने साफ कहा कि राज्य सरकार रेलवे को जमीन देने से पीछे नहीं हट रही तभी तो हार्डिंग पार्क के पास की जमीन को रेलवे को देने की घोषणा कर दी है।

इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में मौजूद सांसद रामकृपाल यादव ने रेलवे प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि पटना जंक्शन का देखते ही देखते कायाकल्प हो गया। पीएम मोदी की अगुवाई में ही यह संभव हो सका है।


prachi

Related News