पैतृक गांव बलुआ में हुआ जगन्नाथ मिश्र का अंतिम संस्कार, गमगीन माहौल में दी गई मुखाग्नि

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 06:37 PM (IST)

सुपौलः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. जगन्नाथ मिश्र को नम आंखों के साथ अंतिम विदाई दी गई। पूर्व मुख्यमंत्री के पैतृक गांव सुपौल के बलुआ में उनका अंतिम संस्कार हुआ। इस मौके पर भारी जनसैलाब उमड़ा। डाॅ. जगन्नाथ मिश्र के बड़े बेटे संजीव कुमार द्वारा उन्हें मुखाग्नि दी गई।

बुधवार की दोपहर जगन्नाथ मिश्र का पार्थिव शरीर पैतृक आवास में पहुंचते ही लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। पूर्व मुख्यमंत्री के शव के अंतिम दर्शनों के लिए बड़ी संख्या में विभिन्न पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचे। इस दौरान प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

जगन्नाथ मिश्र के भतीजे राजीव मिश्र ने कहा कि उनके निधन से पूरे बिहार के लोग मर्माहत हैं। उन्होने कहा कि ये अपूरणीय क्षति है जिसे निकट भविष्य में पूरा नहीं किया जा सकता है। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधान सभाध्यक्ष विजय शंकर चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

बता दें कि सोमवार को लंबी बीमारी के चलते दिल्ली के एक अस्पताल में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. जगन्नाथ मिश्र का निधन हो गया था। मंगलवार को जगन्नाथ मिश्र का पार्थिव शरीर दिल्ली से पटना लाया गया।

prachi