BJP के मंत्री का तंज- हमने नहीं दी थी मिलकर सरकार बनाने की सलाह, स्वयं आए थे CM नीतीश

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 07:02 PM (IST)

पटनाः बिहार में भाजपा और जदयू के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के दौरान भाजपा और जदयू में पैदा हुआ विवाद अभी थमा नहीं था कि भाजपा के मंत्री ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। भाजपा के इस वार पर जदयू ने भी करारा पलटवार किया है। 

भाजपा के मंत्री का नीतीश पर तंज 
नीतीश मंत्रिमंडल में भाजपा के मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि सरकार बनाने के लिए नीतीश कुमार को हमने नहीं बुलाया था वह स्वयं हमारे पास आए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा को जुमला पार्टी कहने वाले नीतीश आज उसी पार्टी के साथ हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि भाजपा को कोसने वाले लालू प्रसाद यादव आज जेल में बैठे हैं। अगर सीएम नीतीश भी लालू के साथ होते तो वह उनसे मिलने जेल जाते। 

मंत्री के बयान पर जदयू का पलटवार 
भाजपा के मंत्री के इस बयान पर जदयू ने करारा पलटवार किया है। जदयू के विधान पार्षद दिलीप चौधरी ने कहा कि पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार को अपनी हैसियत के हिसाब से बयान देना चाहिए। नीतीश कुमार को उनके सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने प्रमोद कुमार के बयान पर आपत्ति व्यक्त करते हुए भाजपा से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

विपक्ष ने बोला सीएम नीतीश पर हमला 
वहीं इस मुद्दे को लेकर विपक्ष ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने भाजपा के सामने घुटने टेक दिए हैं इसलिए मंत्री उनके खिलाफ बोल रहे हैं। पार्टी के नेता विजय प्रकाश ने कहा है कि अभी भी वक्त है नीतीश कुमार भाजपा से अलग होकर अपना अस्तित्व कायम कर सकते हैं। 

prachi