बिहार विधानसभा चुनावः तैयारियों में जुटी LJP, 119 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 10:29 AM (IST)

पटनाः बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) तैयारियों में जुट गई है। लोजपा ने 243 में से 119 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कही है।

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज की उपस्थिति में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बिहार लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पार्टी के गोविंदगंज से विधायक राजू तिवारी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में विधानसभा के कुल 243 में से 119 सीटों को चिन्हित किया गया जहां दल की स्थिति के साथ ही कार्यकर्ताओं की घर-घर तक मजबूत पकड़ है।

बैठक में कहा गया कि सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में जहां पार्टी के उम्मीदवार होंगे उन क्षेत्रों से संभावित दो-दो प्रत्याशियों का नाम बोर्ड के समक्ष देना होगा। सभी चिन्हित 119 सीटों की गहन समीक्षा की गई। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में अद्यतन सदस्यता अभियान के साथ ही बूथ कमेटी बनाए जाने पर भी बल दिया गया। इसके साथ ही समीक्षा बैठक में 14 अप्रैल को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पार्टी की होने वाली रैली की तैयारी को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। रैली के लिए अभी से रोडमैप बनाकर काम करने का निर्देश दिया गया।

साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान से आग्रह किया गया कि विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी बिहार की गंभीर समस्याओं को लेकर एक घोषणापत्र तैयार करें, जिसमें कि स्वास्थ्य, बेरोजगारी, अर्थ के अभाव में शिक्षा से महरूम विद्यार्थी, जिलास्तर पर किडनी और कैंसर के इलाज की व्यवस्था, प्रखंड स्तर पर गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) समेत बिहार से जुड़े अन्य गंभीर मुद्दे शामिल हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static