'कांग्रेस के बिना महागठबंधन संभव नहीं'

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 02:21 PM (IST)

सुपौलः आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए सभी विपक्षी दलों के एकजुट होने के लिए किए जा रहेे प्रयास के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं बिहार के प्रभारी राजेश लिलोठिया ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बगैर महागठबंधन बनना संभव नहीं है।

लिलोठिया ने कहा कि काग्रेंस देश कि बड़ी पार्टी है इसलिए महागठबंधन के लिए क्षेत्रीय पार्टियों को काग्रेंस के साथ आना होगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी धर्म विशेष की पार्टी नहीं हैं लेकिन इतना जरूर है कि वह मुसलमानों को अहमियत देती है और ऐसा करना गुनाह नहीं है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग मीडिया के माध्यम से राहुल गांधी को बदनाम करने पर तुले हुए हैं।

बिहार पर चर्चा करते हुए राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पहचानने में भूल हुई है। राजनीति के अगले मोड़ पर उनसे कभी भी समक्षौता नहीं हो सकता है। बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र में पूरी तरह से विफल है। राज्य में न तो अपराध रुक रहे हैं और न ही विकास हो रहा है। इतना जरूर है कि विकास के ढोल जमकर पीटा जा रहा है।

राष्ट्रीय सचिव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह केवल जुमलेबाजी वाली सरकार है। मोदी सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल में न तो कालाधन वापस आया और न ही किसानों के कर्ज माफ हुए। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने वादा किया था कि यदि उनकी सरकार बनी तो वह प्रत्येक वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। उनके कार्यकाल के चार वर्ष बीत जाने के बाद भी वह अपने वादे को पूरा नहीं कर पाए। 

Deepika Rajput