मिशन 2019: सीट शेयरिंग पर मंथन जारी, तेजस्वी के आवास पर महागठबंधन की बैठक आज

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 10:37 AM (IST)

पटनाः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे (Seat Sharing) को लेकर खींचतान जारी है। वहीं इस बीच आज महागठबंधन के सभी दलों की बैठक बुलाई गई है। महागठबंधन के घटक दलों के नेताओं की पहली औपचारिक बैठक लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के पटना स्थित आवास पर होगी।

यह बैठक सोमवार शाम 6 बजे प्रस्तावित है। इस बैठक में रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra kushwaha), हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi), लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव (Sharad Yadav) और वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) के शामिल होने की संभावना है। बैठक में बिहार की 40 सीटों को लेकर चर्चा होने की आशंका जताई जा रही है। बैठक में सभी दलों के बीच औपचारिक सहमति बनने के बाद सीट साझेदारी के फार्मूले को मूर्त रूप दिया जा सकता है।

इससे पहले शनिवार को कुशवाहा, मांझी और शरद रांची जाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात कर चुके हैं। कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) में पार्टी के झारखंड प्रभारी सुबोधकांत सहाय और बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद (Shakeel Ahmad) भी लालू से मिल चुके हैं। वहीं राजद प्रमुख से घटक दलों के नेताओं की मुलाकात के बाद विपक्ष ने राजनीतिक हमले तेज कर दिए हैं ।

Deepika Rajput