गड़बड़ी करने वाले PDS डीलरों के खिलाफ राज्य सरकार सख्त, 144 संचालकों पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 09:57 PM (IST)

 

पटनाः बिहार में जहां एक तरफ सरकार कोरोना महामारी की मार झेल रहे गरीब लोगों की सहायता करने में लगी है, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार में देखने को मिला है, जहां पर मुश्किल की इस घड़ी में पीडीएस (पीपल डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम) के डीलरों के द्वारा गरीबों के साथ गड़बड़ी की जा रही थी। इन डीलरों पर राज्य सरकार के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई।

खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के बीच सरकार के द्वारा गरीबों को अनाज उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत पीडीएस दुकानों से अनाज दिया जा रहा है। इसमें कुछ ऐसे पीडीएस संचालक है जो उपभोक्ताओं को खराब अनाज दे रहे हैं। साथ ही कुछ सरकार की ओर से निर्धारित अनाज से कम अनाज दे रहे हैं।

वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव ने बताया कि गड़बड़ी करने वाले 144 पीडीएस संचालकों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है वहीं 36 पीडीएस संचालकों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई भी की गई है. पाल ने बताया कि 127 पीडीएस संचालकों को निलंबित किया गया है। इसके अतिरिक्त 45 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि यह कार्रवाई खाद्य आपूर्ति विभाग के द्वारा गठित धावा दल के द्वारा की गई छापेमारी के बाद की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static