मांझी ने की कोऑर्डिनेशन कमेटी के गठन की मांग, तेजस्वी ने दिया जवाब

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 04:22 PM (IST)

 

पटनाः बिहार विधानसभा चुनावों से पहले महागठबंधन में उथल-पुथल मच गई है। हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के द्वारा जदयू प्रमुख नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद से कई तरह की सियासी अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं इसी बीच मांझी ने कहा कि महागठबंधन में सिर्फ राजद की नहीं चलेगी। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि अब बिना कोऑर्डिनेशन कमेटी के कोई काम नहीं होगा। वहीं उनकी इस मांग पर तेजस्वी ने पलटवार किया है।

मांझी ने चेतावनी देते हुए कहा कि 30 मार्च तक कोऑर्डिनेशन कमेटी के गठन की बात नहीं मानी जाती है तो वह महागठबंधन में रहने को तैयार नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि बिना कोऑर्डिनेशन कमेटी के एक कदम भी साथ चलने को तैयार नहीं हैं। साथ ही हम प्रमुख ने कहा कि अन्य सहयोगी दलों को भी धन्यवाद देते हैं कि वह भी कमेटी के गठन होने से सहमत हैं। मांझी ने कहा कि महागठबंधन में 5 पार्टियां शामिल हैं। 5 पार्टी में से 4 कोऑर्डिनेशन कमेटी चाहती है तो फिर एक के न चाहने का क्या औचित्य है?

तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जीतन राम मांझी के कोऑडिर्नेशन कमेटी बनाए जाने की मांग पर कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है। हमें लोकसभा चुनाव के समय 3 सीटें दी गई थी। विधान परिषद में मांझी के पुत्र को राजद कोटे वाली सीट दे दी गई थी। इसके बावजूद भी कॉडिर्नेशन कमेटी की बात उठाई जा रही है। उन्होंने कहा कि राजद ने महागठबंधन के सभी घटक दलों का सम्मान किया है।  

Nitika