नीतीश राज में शराबी हुए चूहे, फिर गटक गए 10,000 की शराब

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 08:24 AM (IST)

कैमूरः बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद से उत्पाद विभाग लगातार शराब को जब्त कर गोदामों में भर रहा है। गोदामों में शराब रखने से चूहों की मौज लग गई है और उन्होंने शराब गटकना शुरू कर दिया है। ताजा मामला राज्य के कैमूर जिला का है जहां उत्पाद विभाग लाखों रुपए की शराब चूहों द्वारा पीने की बात कही जा रही है। 

यह मामला उस समय उजागर हुआ जब शराबबंदी के बाद शराब की 11 हजार लीटर शराब को उत्पाद विभाग ने भभुआ एसडीएम कुमारी अनुपमा की मौजूदगी में नष्ट करना शुरू किया। कैमूर जिला प्रशासन ने 30 लाख रुपए की शराब को नष्ट किया। इस दौरान पाया गया कि कई कार्टन शराब की बोतलों को चूहे नष्ट कर चुके थे। इस बारे में जब एसडीएम से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सारे शराब का जब वेरीफिकेशन किया जा रहा था तो बोतलों में छेद पाया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है चूहों ने पांच से छह शराब के कार्टन को नष्ट कर दिया है।

एसडीएम कुमारी अनुपमा का कहना है कि इस मामले की जांच चल रही है कि चूहों ने कितनी शराब नष्ट की है। गौरतलब है कि चूहों के शराब पीने का यह राज्य में पहला मामला नहीं है। इससे पहले साल 2017 में भी चूहों ने बिहार में जब्त की गई करीब 9 लाख लीटर शराब डकार ली थी। 

prachi