AES से 11 बच्चों की मौत के बाद पहुंचे विधायक, ग्रामीणों ने बनाया बंधक, पुलिस ने कराया रिहा

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 05:04 PM (IST)

वैशाली: बिहार में चमकी बुखार यानि एईएस से हो रही बच्चों की मौत की वजह से लोगों का स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को वैशाली के लालगंज के लोक जनशक्ति विधायक राजकुमार साह को उग्र ग्रामीणों ने पहले तो खूब खरी-खोटी सुनाई फिर बंधक बना लिया। इस दौरान लोगों के बीच फंसे विधायक बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों के चंगुल से बाहर निकल सके। लालगंज के लोजपा विधायक राजकुमार साह रविवार को अपने क्षेत्र हरिवंशपुर गए थे।

ये वही गांव था जहां हाल ही में चमकी बुखार के कारण कई बच्चों की मौत हो गई है। विधायक घटना के कई दिनों बाद पीड़ित परिवार से मिलने गए थे, लेकिन उनका ये दाव खासा उल्टा पड़ गया। विधायक को देखते ही ग्रामीण गुस्से से लाल हो गए। वे इस बात को लेकर उग्र थे कि गांव में पिछले कई दिनों से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है और विधायक लापता थे।

विधायक से ग्रामीण सवाल पूछ रहे थे और उनका कहना था कि आप तो स्थानीय जन प्रतिनिधि हैं, लेकिन इसके बाद भी इस मातम की घड़ी में आप कहां थे। विधायक ने लोगों को बहलाना फुसलाना चाहा, लेकिन लोगों ने उनकी एक न सुनी और उनको बंधक बना लिया। विधायक को बंधक बनाने की खबर स्थानीय प्रशासन को मिली जिसके बाद भगवानपुर एसडीओ विधायक को रेस्क्यू करने मौके पर पहुंचे।

विधायक को लोगों के चंगुल से निकालने के लिए कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची तब जाकर अधिकारियों के हस्तेक्षप के बाद मामले को शांत कराया गया। इसके बाद बंधक बने विधायक रिहा हो सके। विधायक को जब पुलिस गांव से निकालकर ले जाने लगी तो भी लोगों ने उनकी गाड़ी को काफी दूर तक खडेड़ा।

Jagdev Singh