गयाः चुनावी सभा में PM मोदी के साथ मंच पर मौजूद थी बेल पर रिहा JDU की MLC मनोरमा देवी

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 11:07 AM (IST)

गयाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अप्रैल को एनडीए उम्मीदवार विजय मांझी के पक्ष में प्रचार करने के लिए गया पहुंचे थे। उनकी वह चुनावी सभा विवादों में आ गई है। सभा की वीडियो में एक महिला नेता को पीएम मोदी के साथ मंच पर देखा गया जिसके बाद बिहार की राजनीति में बवाल मच गया है।

दरअसल वह महिला जमानत पर रिहा जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी है। मनोरमा देवी 2016 में हुए आदित्य सचदेवा रोड रेज केस में आरोपी रॉकी यादव की मां हैं। वीडियो में वह बिल्कुल पीएम मोदी के पीछे बैठी हुई नजर आ रही हैं। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान भी मौजूद थे।

रोड रेज मामले की जांच के दौरान पुलिस ने मनोरमा देवी के घर पर छापेमारी भी की थी। छापेमारी के दौरान पुलिस को उनके घर से कई अवैध शराब की बोतलें मिली थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था मगर बाद में वह जमानत पर रिहा हो गई थीं।

अवैध शराब मामले में गिरफ्तारी के बाद जदयू ने मनोरमा देवी को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया था लेकिन बाद में उनका निलंबन रद्द कर दिया गया था। मनोरमा देवी मगध क्षेत्र के कुख्यात बाहुबली और गैंगस्टर बिंदेश्वरी यादव उर्फ बिंदी यादव की पत्नी हैं। बिंदी यादव का भी पुराना अपराधिक रिकॉर्ड है।

prachi