मॉब लिंचिंग का मामला, छात्रा का अपहरण करने आए 3 बदमाशों को भीड़ ने उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 04:48 PM (IST)

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय से मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है जहां भीड़ ने छात्रा का अपहरण करने आए तीन अपराधियों की पीट-पीटकर हत्या कर डाली।

जानकारी के अनुसार, घटना जिले के छौड़ाही थानाक्षेत्र के नारायणपीपर गांव के गोरिया धर्मशाला के पास स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय की है। तीन अपराधी छात्रा को अगवा करने के इरादे से विद्यालय पहुंचे। विद्यालय के प्राचार्य ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उनके साथ भी मारपीट की। 

अपराधियों की इस हरकत पर कुछ महिलाओं की नजर पड़ी। महिलाओं द्वारा शोर मचाने पर वहां स्थानीय लोग एकत्रित हो गए। भीड़ के सामने हथियार लैस अपराधी टिक नहीं पाए। अपराधियों ने इस दौरान लोगों में दहशत पैदा करने के लिए हवाई फायरिंग भी की।

इस पर गुस्साए लोगों ने पीट-पीटकर एक अपराधी को मौके पर ही मार डाला। वहीं दो अपराधियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कहा जा रहा इस घटना में मारे जाने वाले अपराधियों में एक कुख्यात अपराधी नागमणि महतो का बड़ा भाई मुकेश महतो भी है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मॉब लिंचिंग को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए फैसला सुनाया है। कोर्ट का कहना है कि किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।  

prachi