मुस्लिम टीचर द्वारा वंदे मातरम गाने से इनकार करने पर मचा बवाल, वीडियो हो रहा वायरल

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 12:13 PM (IST)

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक प्रमाइरी स्कूल टीचर गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रगान गाने और वंदे मातरम कहने से इनकार कर रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगों के द्वारा स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं इस पर राज्य के शिक्षा मंत्री का कहना है कि अगर इस तरह की घटना हुई है तो कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार, शिक्षक की पहचान कर ली गई है। उसका नाम अफजल हुसैन है और वह मनिहारी प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय अब्दुल्लापुर में बच्चों को पढ़ाता है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडारोहण करने के बाद सभी शिक्षक, छात्र-छात्राएं और गांव वाले राष्ट्रगान गा रहे हैं और अंत में वंदे मातरम कहते हैं लेकिन हुसैन ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

वीडियो में हुसैन को यह कहते सुना जा रहा है कि संविधान में कहीं पर भी नहीं लिखा है कि वंदे मातरम गाना अनिवार्य है। उसने कहा कि हम अल्लाह की इबादत करते हैं और वंदे मातरम का अर्थ है भारत की 'वंदना' (पूजा) जो हमारे विश्वास के खिलाफ है। टीचर की इस हरकत का वीडियो बनाकर उसे किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा इस घटना का विरोध किया जा रहा है।

prachi