मुजफ्फरपुर बालिकागृह कांड: दिलीप वर्मा को रिमांड पर लेने के लिए CBI डाल सकती है अर्जी

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 01:29 PM (IST)

मुजफ्फरपुर: बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड में आरोपी बाल कल्याण समिति के तत्कालीन अध्यक्ष दिलीप वर्मा ने गुरुवार को विशेष पॉक्सो कोर्ट में सरेंडर कर दिया। दिलीप वर्मा ने दोपहर 12 बजे के बाद वकील के पास पहुंचकर जरूरी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद सरेंडर कर दिया। कोर्ट से उसकी कुर्की का आदेश लिया जा चुका था। इस मामले में दोषी दिलीप को पकड़ने के लिए पुलिस और सीबीआई कई बार करजा थाना क्षेत्र में स्थित उसके घर पर छापेमारी कर चुकी है।

इस मामले में आरोपी दिलीप के फरार होने की न्यायालय में चार्जशीट दायर की गई है। दिलीप ही वह व्यक्ति है जो अक्सर बालिका गृह में जांच करने जाता था। वह वहां हर सप्ताह कैंप लगाकर सुनवाई करता था और सब कुछ ठीक हाेने का सर्टिफिकेट देता था। दिलीप और उसके साथी विकास पर किशोरियों के साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। इस मामले में आरोपी विकास को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। विकास की गिरफ्तारी बाद से ही दिलीप वर्मा अंडरग्राउंड हो गया था।

दिलीप वर्मा के सरेंडर करने की सूचना मिलने के बाद सीबीआई के अधिकारी अभिनव कुमार समेत कई अधिकारी विशेष पॉक्सो कोर्ट पहुंचे। कोर्ट से जानकारी लेने के साथ उसके पुलिस रिमांड के मुद्दे पर बात की। शुक्रवार को दिलीप वर्मा को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने की सीबीआई अर्जी भी डाल सकती है।

prachi