सीतामढ़ी हिंसा मामलाः राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने बिहार सरकार को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 06:52 PM (IST)

पटनाः बिहार के सीतामढ़ी जिले में दुर्गा पूजा के दौरान मूर्ति विसर्जन को लेकर दो गुटों के बीच हुई हिंसा के मामले में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही आयोग ने राज्य सरकार से तीन दिनों के भीतर इस मामले में जवाब मांगा है। 

आयोग के अध्यक्ष जीएच रिजवी ने बताया कि सीतामढ़ी संघर्ष समिति की ओर से जिले के मुरलिया चक, गौशाला चौक, मधुबन, रामनगरा आदि इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं की शिकायत मिलने पर बिहार सरकार को नोटिस जारी किया है। रिजवी ने सीतामढ़ी संघर्ष समिति से ओर से की गई शिकायत को लेकर जिलाधिकारी से बात की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

सीतामढ़ी संघर्ष समिति के अध्यक्ष मो. शाहनवाज ने आरोप लगाया कि 19 अक्टूबर की मध्यरात्रि को मूर्ति विसर्जन के दौरान शहर के बीचोबीच स्थित मुरलिया चक इलाके में दो पक्षों में झड़प के बाद से उत्पन्न स्थिति पर काबू पाने में पुलिस की नाकामी के चलते जिला के कई इलाकों में हिंसा की वारदातें हुई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई तथा बीस से ज्यादा लोग घायल हुए। हालांकि प्रशासन ने हिंसा में मारे गए लोगों की पुष्टि नहीं की है।   
 

prachi